निवेदन।


फ़ॉलोअर

शनिवार, 9 सितंबर 2023

3875...विश्व लघुकथा दिवस

भारतीय होने का गर्व है : वसुधैव कुटुम्बकम् /- धरती ही परिवार है

जी-20 नई दिल्ली शिखर सम्मेलन, 2023 प्रारंभ : शनिवार, 9 सितंबर

समाप्ति : रविवार, 10 सितंबर


भारतेन्दु जयन्ती, लघुकथा-गोष्ठी एवं पुस्तक लोकार्पण समारोह, आज (9 सितम्बर 2033) अपराह्न 4 बजे से, बिहार हिन्दी साहित्य सम्मेलन, कदमकुआँ, पटना में। विनम्र आमंत्रण : डॉ. अनिल सुलभ

हाज़िर हूँ...! पुनः उपस्थिति दर्ज हो...   

इतिहास से अच्छा शिक्षक कोई दूसरा हो नहीं सकता। इतिहास सिर्फ अपने में घटनाओं को नहीं समेटे होता है बल्कि इन घटनाओं से भी हम बहुत कुछ सीख सकते हैं... शुक्रवार/09 सितम्बर 1949- भारत की संविधान सभा ने हिन्दी को राजभाषा के रूप में स्वीकार किया। आधुनिक हिन्दी साहित्य के पितामह कहे जाने वाले प्रसिद्ध लेखक और नाटककार भारतेन्दु हरिश्चंद्र का जन्म सोमवार/09 सितम्बर 1850 को हुआ था...हिन्दी के प्रसिद्ध रचनाकार कान्ति कुमार जैन का जन्म शुक्रवार/09 सितम्बर 1932 को हुआ था। 

अखिल भारतीय प्रगतिशील लघुकथा मंच के तत्वावधान में 9 सितंबर 2023 (शनिवार) को 'विश्व लघुकथा दिवस' के उपलक्ष्य में 'लघुकथा उत्सव' का आयोजन किया गया है। इस अवसर पर लघुकथा केंद्रित वार्षिक पत्रिका 'संरचना -15' संपादक : डॉ. कमल चोपड़ा का लोकार्पण होगा एवं उत्सव में शामिल लघुकथाकार अपनी लघुकथा का पाठ करेंगे।

निवेदक : डॉ. ध्रुव कुमार, महासचिव, अखिल भारतीय प्रगतिशील लघुकथा मंच पटना

>>>>>><<<<<<
पुनः भेंट होगी...
>>>>>><<<<<<

1 टिप्पणी:

आभार। कृपया ब्लाग को फॉलो भी करें

आपकी टिप्पणियाँ एवं प्रतिक्रियाएँ हमारा उत्साह बढाती हैं और हमें बेहतर होने में मदद करती हैं !! आप से निवेदन है आप टिप्पणियों द्वारा दैनिक प्रस्तुति पर अपने विचार अवश्य व्यक्त करें।

टिप्पणीकारों से निवेदन

1. आज के प्रस्तुत अंक में पांचों रचनाएं आप को कैसी लगी? संबंधित ब्लॉगों पर टिप्पणी देकर भी रचनाकारों का मनोबल बढ़ाएं।
2. टिप्पणियां केवल प्रस्तुति पर या लिंक की गयी रचनाओं पर ही दें। सभ्य भाषा का प्रयोग करें . किसी की भावनाओं को आहत करने वाली भाषा का प्रयोग न करें।
३. प्रस्तुति पर अपनी वास्तविक राय प्रकट करें .
4. लिंक की गयी रचनाओं के विचार, रचनाकार के व्यक्तिगत विचार है, ये आवश्यक नहीं कि चर्चाकार, प्रबंधक या संचालक भी इस से सहमत हो।
प्रस्तुति पर आपकी अनुमोल समीक्षा व अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक आभार।




Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...