निवेदन।


फ़ॉलोअर

रविवार, 10 अप्रैल 2016

268....पावन पर्व चैत्र नवरात्र की मंगलकामनाएं...

जय मां हाटेशवरी...

एक बार फिर आप का स्वागत है....
मैं सोचता हूं कि...

उदय हुआ था प्रथम सूरज जब
उस दिन को क्यों भूल जाते हैं।
क्यों भारत में  हम नव वर्ष,
पोष  माह में मनाते हैं,
नहीं दिखती कहीं  नवीनता ह
उपवन खेत बताते हैं,
हम पूरे अभी आजाद कहां
ईस्वी केलेंडर   से काम चलाते हैं।
 
चैत्र नवरात्र के पावन पर्व पर...
आप सभी को शुभकामनाएं....
अब चलते हैं.....
आज के पांच लिंकों की ओर....
हाईकू एक बानगी
नारी सवल
अवला न समझो
है आधुनिका |
वह सक्षम
निर्भय व साहसी
कमतर  हहीं |


Hindi Uthane - Bhag 2
5) गुलाब की मोहकता सब फुलों से न्यारी,
--- मिल गए तो, मिल गई दुनिया सारी।
6) विणा से निकली रागिनी,
--- के पिछे बनी सुहागिनी।
7) रात में आकाश में चमचम करते है तारे,
--- है मेरे सुहाग के सितारे।


नव संवत्सर 2073
s320/Bharat%2BMata
          यह समाज सुखमय होवे
           यही शुभेच्छा हमारी
            नव प्रकाश से आलोकित
             हो जगती सारी


फिर पूछते हो कौन हूँ मैं...!!!
और मैं प्यार से कहूँ,
कि क्या तुम्हारे सिवा कोई और,
मेरी पलको पर बंद कर सकता है कोई,
तुम  खुद एहसास बन कर,
मुझमे रहते हो....
फिर पूछते हो कौन हूँ मैं....



कुण्डलियाँ
मँहगाई की मार से, खूँ खूँ जी बेहाल
आटा गीला हो गया, नोंचे सर के बाल
नोचे सर के बाल, देख फिर खाली थाली
महँगे चावल दाल, लाल पीली घरवाली



धन्यवाद।



5 टिप्‍पणियां:

  1. शानदार पांच लिंकों का आनंद मेरी रचना शामिल करने के लिए आभार |

    जवाब देंहटाएं
  2. बहुत सुन्दर हलचल प्रस्तुति में मेरी ब्लॉग पोस्ट शामिल करने हेतु आभार!

    जवाब देंहटाएं
  3. कुलदीप जी, बहुत बढिया लिंक्स! मेरी रचना शामिल करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत सुन्दर
    जय माता की
    सादर

    जवाब देंहटाएं

आभार। कृपया ब्लाग को फॉलो भी करें

आपकी टिप्पणियाँ एवं प्रतिक्रियाएँ हमारा उत्साह बढाती हैं और हमें बेहतर होने में मदद करती हैं !! आप से निवेदन है आप टिप्पणियों द्वारा दैनिक प्रस्तुति पर अपने विचार अवश्य व्यक्त करें।

टिप्पणीकारों से निवेदन

1. आज के प्रस्तुत अंक में पांचों रचनाएं आप को कैसी लगी? संबंधित ब्लॉगों पर टिप्पणी देकर भी रचनाकारों का मनोबल बढ़ाएं।
2. टिप्पणियां केवल प्रस्तुति पर या लिंक की गयी रचनाओं पर ही दें। सभ्य भाषा का प्रयोग करें . किसी की भावनाओं को आहत करने वाली भाषा का प्रयोग न करें।
३. प्रस्तुति पर अपनी वास्तविक राय प्रकट करें .
4. लिंक की गयी रचनाओं के विचार, रचनाकार के व्यक्तिगत विचार है, ये आवश्यक नहीं कि चर्चाकार, प्रबंधक या संचालक भी इस से सहमत हो।
प्रस्तुति पर आपकी अनुमोल समीक्षा व अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक आभार।




Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...