निवेदन।


फ़ॉलोअर

मंगलवार, 17 नवंबर 2015

122......मन की कई परतें होती हैं

कल तक की 
उपलब्धियों से 
प्रफ्फुलित हूँ मैं
कई सौ प्रतिशत 
की वृद्धि
कुल पेज व्यू 27,170, 
फॉलोव्हर 53
और क्या...
बच्चे की जान लेगी 
क्या यशोदा तू 
121 दिन में....

चलिए चलते हैं आज की चुनिन्दा रचनाओं की कड़ियों का ओर...


आकांक्षा में आशा मौसी
तुम स्नेह भूले तो क्या 
एक दीप जलाया मैंने 
प्यार भारी सौगात का 
झाड़ा पोंछा कलुष मन का 
कोई भ्रम न पलने दिया 
मान का मनुहार का 



रश्मि प्रभा...मेरी भावनायें में
मेरे बच्चों,
मुझे जाना तो नहीं है अभी
जाना चाहती भी नहीं अभी
अभी तो कई मेहरबानियाँ
उपरवाले की शेष हैं
कई खिलखिलाती लहरें
मन के समंदर में प्रतीक्षित हैं


डॉ. ज्योत्सना शर्मा काव्ययुग में
निशा ने कहा 
भोर द्वारे सजाए 
निराशा नहीं 
तारक आशा के हैं 
चाँद आये न आए । 


मौन के दुर्दिन....वन्दना गुप्ता

चुप्पियों को घोंटकर पीने का वक्त है ये . मौन के दुर्दिन हैं ये जहाँ संवाद की हत्या हो गयी है ऐसे में जीत और हार बराबरी से विवश हैं सिर्फ शोक मनाने को .... 



कालीपद "प्रसाद".... मेरे विचार मेरी अनुभूति में
मौन हूँ, इसीलिए नहीं 
कि मेरे पास शब्द नहीं... 
मौन हूँ, क्योंकि जीवन में मेरे 
हर शब्द का अर्थ बदल गया है



रश्मि प्रभा...मेरी नज़र से में
मन की कई परतें होती हैं 
चेहरे की शुष्कता में 
नमी हाहाकार करती है 
खुदाई करो, अवशेषों से पहचान होगी 
कुछ कथा ये लिखेंगे 
कुछ कथा वे लिखेंगे 
कुछ अनकहे,अनपढ़े रह जायेंगे  .... 


नयी उड़ान में... उपासना दीदी
जीवन में
क्या पाया
या
खोया अधिक !
सोचती,
विश्लेषण करती।

आज अब अधिक नहीं...
इज़ाज़त दें...यशोदा को
















6 टिप्‍पणियां:

  1. शुभप्रभात...
    सुंदर लिंक चयन है दीदी आप का...
    कल ही पढ़ सकूंगा...
    कहीं जल्दि में हूं...
    आभार आप का....

    जवाब देंहटाएं
  2. सुप्रभात
    मुझे तो आपका संबोधन बहुत प्यारा लगता है |मैं नियमित रूप से यह ब्लॉग देखती हूँ सुन्दर रचनाएं पढ़ने के लिए |मेरी रचना देखी बहुत बहुत धन्यवाद |

    जवाब देंहटाएं
  3. और ऐलैक्सा रैक छोड़ दिया आपने :)
    हलचल का 370,944, उलूक का छ: साल में 260,490 हुआ है ।

    सुंदर प्रस्तुति ।

    जवाब देंहटाएं
  4. सुन्दर हलचल,

    आप सभी का स्वागत है मेरे इस ब्लॉग "हिन्दी कविता मंच" के नये पोस्ट "मिट्टी के दिये" पर | ब्लॉग पर आये और अपनी प्रतिक्रिया जरूर दें |

    http://hindikavitamanch.blogspot.in/2015/11/mitti-ke-diye.html#gpluscomments

    जवाब देंहटाएं
  5. सुन्दर हलचल .......आभार यशोदा

    जवाब देंहटाएं

आभार। कृपया ब्लाग को फॉलो भी करें

आपकी टिप्पणियाँ एवं प्रतिक्रियाएँ हमारा उत्साह बढाती हैं और हमें बेहतर होने में मदद करती हैं !! आप से निवेदन है आप टिप्पणियों द्वारा दैनिक प्रस्तुति पर अपने विचार अवश्य व्यक्त करें।

टिप्पणीकारों से निवेदन

1. आज के प्रस्तुत अंक में पांचों रचनाएं आप को कैसी लगी? संबंधित ब्लॉगों पर टिप्पणी देकर भी रचनाकारों का मनोबल बढ़ाएं।
2. टिप्पणियां केवल प्रस्तुति पर या लिंक की गयी रचनाओं पर ही दें। सभ्य भाषा का प्रयोग करें . किसी की भावनाओं को आहत करने वाली भाषा का प्रयोग न करें।
३. प्रस्तुति पर अपनी वास्तविक राय प्रकट करें .
4. लिंक की गयी रचनाओं के विचार, रचनाकार के व्यक्तिगत विचार है, ये आवश्यक नहीं कि चर्चाकार, प्रबंधक या संचालक भी इस से सहमत हो।
प्रस्तुति पर आपकी अनुमोल समीक्षा व अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक आभार।




Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...