निवेदन।


फ़ॉलोअर

रविवार, 28 मई 2023

3771.....चल यार एक नई शुरुआत करते है,

जय मां हाटेशवरी.....
सादर नमन......
चल यार एक नई शुरुआत करते है,
जो उम्मीद जमाने से की थी,
वो अब खुद से करते है !

अब पेश है आज के लिये मेरी पसंद.....

प्रतीक्षारत
विश्वास में लिपटा
शून्य था पसरा 
आस-पास कोई वृक्ष न था
कुएँ से लौटी खाली बाल्टी 
उसमें पानी भी कहाँ था?

मुहब्बत के ज़ख़्मों का, पूछो न हिसाब मुझसे
बेवफ़ा हूँ मैं, ये सारी दुनिया कहती है
दिया न गया, कोई मुनासिब जवाब मुझसे ।
अँधेरे को समझना होगा नसीब अपना 
नाराज़ है 'विर्क', प्यार का आफ़ताब मुझसे ।

कहना चाहते हैं ..
भाषा मेरी है शब्द भी मेरे हैं मुझे कहने दो,
क्यों मेरी जुबां अपने शब्द थोपना चाहते हैं।
रोटियों  के  लिए  खाद्यान्न फसलें  जरुरी हैं
क्यों खेतों में नागफनी बबूल बोना चाहते हैं।
हमें  जिसकी  जरूरत है वही चाहते हैं वीर
जो पसंद नहीं वह क्यों हमें देना  चाहते हैं।

हाईकू
बचाओ मुझे
४-प्यार से  बंधे   
इतने मजबूत  
उसे  जकडे  
५-तेरा  मेरा प्यार
इतना नाजुक  है
मोम जैसा है

चिट्ठी जो हरदम अधूरी पढ़ी जाएगी
मुझे माफ कर देना, मैं नहीं जानता था कि तुम्हें उनसे इस तरह आज़ाद करना होगा। अपने कंधे पर रखे हुए...
उन्हें माफ कर देना, वो नहीं जानते कि क्या कर रहे हैं।
जहां हो, वहां खुश रहना। मुझसे लड़ने के नए रास्ते खोजने में कोई कमी मत रखना। मुझे इसकी आदत पड़ी हुई है। 
इस आदत के बिना कैसे रहूंगा, बताओ..

कितना अजीब होता
शायद कुछ 
ख़ुश भी होते
बदलते समय के
मुरीद भी होते
उम्र, एक नम्बर 
कहने वाले 
हमें एक नम्बर का 
चालू कहते

 

धन्यवाद।

6 टिप्‍पणियां:

आभार। कृपया ब्लाग को फॉलो भी करें

आपकी टिप्पणियाँ एवं प्रतिक्रियाएँ हमारा उत्साह बढाती हैं और हमें बेहतर होने में मदद करती हैं !! आप से निवेदन है आप टिप्पणियों द्वारा दैनिक प्रस्तुति पर अपने विचार अवश्य व्यक्त करें।

टिप्पणीकारों से निवेदन

1. आज के प्रस्तुत अंक में पांचों रचनाएं आप को कैसी लगी? संबंधित ब्लॉगों पर टिप्पणी देकर भी रचनाकारों का मनोबल बढ़ाएं।
2. टिप्पणियां केवल प्रस्तुति पर या लिंक की गयी रचनाओं पर ही दें। सभ्य भाषा का प्रयोग करें . किसी की भावनाओं को आहत करने वाली भाषा का प्रयोग न करें।
३. प्रस्तुति पर अपनी वास्तविक राय प्रकट करें .
4. लिंक की गयी रचनाओं के विचार, रचनाकार के व्यक्तिगत विचार है, ये आवश्यक नहीं कि चर्चाकार, प्रबंधक या संचालक भी इस से सहमत हो।
प्रस्तुति पर आपकी अनुमोल समीक्षा व अमूल्य टिप्पणियों के लिए आपका हार्दिक आभार।




Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...